Advertisement

Advertisement


1.

श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज उपुल थरंगा तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 95 रन की पारी के दौरान मौजूदा साल में भारतीय बल्लेबाजों विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद साल में 1000 वनडे रन पूरे करने वाले तीसरे बल्लेबाज बने।

2.

वरिष्ठ आईएएस अधिकारी स्मिता नागराज ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) के सदस्य के रूप में कार्यभार संभाला।

3.

पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ओडिशा में दो एलएनजी पाइपलाइन की आधारशिला रखी। यह पाइपलाइन यहां जाजपुर जिले में स्थित है। इनकी लंबाई 600 किलोमीटर होगी। यह प्रधानमंत्री ऊर्जा गंगा योजना के तहत राज्य में की गई एक बड़ी पहल है।

4.

ऊर्जा गंगा गैस पाइपलाइन परियोजना से संबंद्ध गतिविधियों के तहत कौशल विकास को बढ़ाने और प्रसारित करने के लिए एक चार पक्षीय समझौते पर हस्ताक्षर किए गए । भुवनेश्वर में राष्ट्रीय कौशल विकास निगम (एनएसडीसी), गेल, स्किल डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट और लेबरनेट के बीच सहमति ज्ञापन पत्र पर हस्ताक्षर किए गए।

5.

हरियाणा के मंजीत और उत्तर प्रदेश की ज्योति ने गाजियाबाद रन टू ब्रीथ हाफ मैराथन में क्रमश: पुरूष और महिला वर्ग का खिताब जीता।

6.

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने स्कूटरों के लिए पूर्वी भारत के पहले सीएनजी स्टेशनों का उद्घाटन किया।

7.

अंजुम मोदगिल ने 61वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी चैंपियनशिप में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए महिला 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में व्यक्तिगत और टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता।

8.

मुंबई के आर्यन गोवियास और पुणे के अर्जुन काधे ने काहिरा में मिस्र फ्यूचर्स टेनिस टूर्नामेंट में लगातार दूसरा आईटीएफ युगल खिताब जीता।