Advertisement

Advertisement

1.
पंकज आडवाणी ने ईरान के अमीर सरखोश को हराकर दोहा में 15-फ्रेम आईबीएसएफ विश्व स्नूकर चैम्पियनशिप का 18 वां अंतर्राष्ट्रीय शीर्षक जीता है|

2.
वित्त मंत्रालय के आर्थिक कार्य विभाग के पूर्व सचिव और वरिष्ठ नौकरशाह शक्तिकांत दास को जी-20 में वार्ता के लिए भारत का शेरपा नियुक्त किया है। दास इस पद पर 31 दिसंबर 2018 तक रहेंगे|

3.
केंद्रीय जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण मंत्रालय के मंडप को नई दिल्‍ली में संपन्‍न हुए भारतीय अंतर्राष्‍ट्रीय मेला 2017 में मंत्रालय/विभाग वर्ग में उत्‍कृष्‍ट प्रदर्शन के लिए स्‍वर्ण पदक मिला है।

4.
भारतीय शटलर किदांबी श्रीकांत और पीवी सिंधु को मुंबई में आयोजित हुए इंडियन स्पोटर्स ऑनर कार्यक्रम में साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार से नवाजा गया।

5.
पूर्व राजस्व और व्यय सचिव एनके सिंह को 15वें वित्त आयोग के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है। उनका कार्यकाल 30 अक्टूबर 2019 तक होगा।

6.
प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 किमी लंबी हैदराबाद मेट्रो रेल के पहले चरण का उद्घाटन किया। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन मेट्रो के उद्घाटन के लिए प्रधान मंत्री मोदी के साथ थे।

7.
स्वच्छ गंगा के राष्ट्रीय मिशन के महानिदेशक उपेंद्र प्रसाद सिंह को जल संसाधन, नदी विकास मंत्रालय और गंगा कायाकल्प के सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है। वह डॉ. अमरजीत सिंह की जगह लेंगे जो 30 नवंबर, 2017 को सेवानिवृत्त होंगे।

8.
प्रदीप सिंह खरोला को एयर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक (सीएमडी) के पद पर नियुक्त किया गया है।