Dhani App Se Loan Kaise Le In Hindi-15 लाख तक का लोन ले धनी ऐप से पूरी जानकारी?

Dhani App Se Loan Kaise Le In Hindi:- अपने कभी बार किसी व्यक्ति को सरकारी बैंक या प्रिवेट फाइनेंस कंपनी के द्वारा लोन लेते देखा होगा। लेकिन इस डिजिटल इंडिया के दौर में आप ऑनलाइन लोन भी प्राप्त कर सकते है। आज हम आपके साथ Dhani app के बारे में जानकारी देने वाले है।

जिसके द्वारा आप कुछ ही देर में लाखों रुपये का लोन ले सकते हैं। और प्रति महा आसान किस्तो में लोन का भुकतान कर सकते है। जैसा कि आप जा जानते है कि हमे नया विजनिस शुरू करने, या विजनिस को बढ़ाने तथा किसी निजी उपयोग के लिए बहुत सारे पैसों की जरूरत होती है।।लेकिन उस समय हमारे पास उतना पैसा उपलब्ध नही होता है। और हमे कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

Dhani App Se Loan Kaise Le In Hindi

ऐसी परिस्थिति में पैसों की पूर्ति करने का एक ही उपाय होता है और वो है लोन। लोन आप बहुत से तरीको से प्राप्त कर सकते हैं लेकिन आज हम आपके लिए dhani aap से लोन कैसे ले इसके बारे में बताने वाले है। अब लोन लेने के लिए आपको किसी बैंक या कंपनी नही जाना होगा। आप घर बैठे लोन ले सकते है।

Dhani aap क्या है-

आज समय मे लभभग सभी काम ऑनलाइन ही किया जाता है आप घर बैठे कपड़े, खाने का सामना या खाना, इलेक्ट्रॉनिक समान लगभग सभी चीजों को ऑनलाइन अपने मोबाइल फ़ोन से घर बैठे खरीद सकते है। यदि आप कहीं जाने के लिए भी ऑनलाइन टिकट बुक कर सकते हैं। इस डिजिटल इंडिया के दौर में बहुत सी फाइनेंस कंपनी लोन की ऑनलाइन सेवा प्रदान कर रही है।

अब आप घर बैठे लोन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और कुछ ही देर में लोन प्राप्त कर सकते है। ऐसी ही एक पुरानी फाइनेंस कंपनी है जिसका नाम IndiaBulls of compny है। IndiaBulls कंपनी के चेयरमैन समीर गहलोत जी है। तथा CO अजीत मित्तल जी है।

इस कंपनी से लोन की सेवा देने के लिए एक एप्लिकेशन को लाँच किया है जिसका नाम IndiaBulls Dhani App है। IndiaBulls कंपनी द्वारा लाँच इस एप्लिकेशन के अंतर्गत आप घर बैठे कुछ ही मिनटों में लाखों रुपये का पर्सनल लोन ले सकते है। तथा आसान किस्तो में उस लोन को चुका भी सकते है। यह भारत की पहला एप्लिकेशन है जो घर बैठे लोन की सुविधा उपलब्ध करा रहा है।

यदि आप जानना चाहते हैं कि आप Dhani aap से लोन कैसे प्राप्त कर सकते है तो इसके लिए आपको हमारे इस आर्टिकल में बतायी गयी सभी जानकारी को ध्यान पूर्वक पढ़ना होगा। हम आपको इस एप्लिकेशन से रिलेटेड सभी जानकारी उपलब्ध करने जा रहे है। इसलिए हमारे साथ अंत तक बने रहे।

Dhani Aap के एडवांस फीचर-

Dhani Aap के अंतर्गत आप आसानी से लोन ले सकते है इस Aap में कुछ एडवांस फीचर दिए गए हैं जिनके बारे में आपको जानना बहुत जरूरी है इसलिए हम आपके लिए Dhani Aap के एडवांस फीचर की जानकारी नीचे दे रहे हैं, जो कुछ इस प्रकार है।

  • इस एप्लिकेशन के द्वारा आप कुछ देर में पर्सनल लोन ले सकते हैं।
  • अब आपको किसी भी कंपनी या बैंक में लोन लेने के लिए नही जाना होगा।
  • बैंक या कंपनी में लोन लेने के लिए हमे अपने दस्ताबेज जमा करने होते थे। लेकिन इस एप में आपको कोई भी डॉमेंट्स जमा नही करने है।
  • आपके आधार कार्ड पर आपको सीधे लोन दिया जाएगा।
  • आप इस एप्लिकेशन के द्वारा आप घर बैठे अपने मोबाइल फोन के द्वारा लोन ले सकते है तथा उस लोन को चुका भी सकते हैं।

Dhani Aap में लोन की ब्याज दर-

जब हम किसी भी बैंक या फाइनेंस कंपनी से लोन लेते है। तो हम लोन लेते समय उस कंपनी या बैंक के टर्म और कन्डीशन, रिटर्न पॉलिसी, तथा ब्याज दर के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करते है। अगर आप Dhani एप के तहत लोन लेना चाहते हैं तो आप इसकी ऑफशियल वेबसाइट पर जाकर लोन से जुड़ी सभी जानकारी प्राप्त कर ले। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि IndiaBulls कंपनी अपने यूजर्स को 12% की ब्याज दर से लोन प्रदान करती है। जिसे आप 4 वर्ष के अंदर आसान किस्तों में चुका सकते हैं।

Dhani App Se Loan lene के लिए जरूरी दस्तावेज-

Dhani Aap से आप घर बैठे कुछ ही देर में ऑनलाइन तरीके से पर्सनल लोन ले सकते है। लोन लेने के लिए आपको कुछ दस्तावेज की आवश्यकता होगी जिसकी जानकारी हम आपके लिए नीचे दे रहे है।

  • DhaniAap से लोन पप्राप्त करने के लिए आपके पास पैन कार्ड होना चाहिए।
  • ऑनलाइन लोन के लिए आवेदन करने के लिए आपको आधार कार्ड की आवश्यकता होगी।
  • इसके साथ ही आपके पास मोबाइल नंबर तथा ई मेल आईडी का होना अनिवार्य है।

Dhani App में एकाउंट कैसे बनाये-

यदि आप इस एप से लोन प्राप्त करना चाहते हैं तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस Aap के तहत प्रिवेट सेक्टर का लोन दिया जाता है जिसके लिए सरकार की ओर से कोई छूट नही दी जाती है। इसलिए आपको यह बात याद रखनी है कि आपको लोन के लिए तभी ऑनलाइन आवेदन करना चाहिए जब आपको इसकी आवश्यकता हो। यदि आपका काम लोन लिए बिना चल रहा है तो आपको लोन लेने की कोई जरूरत नही है।

अब हम आपके लिए step by step बतायेगे की आप कैसे Dhani Aap से लोन ले सकते है इसके लिए आपको Dhani Aap में अपना एकाउंट बनाना होगा।यदि आप Dhani Aap में एकाउंट बनाना चाहते हैं तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें।

Step1. सबसे पहले आपको play स्टोर को ओपन करके Dhani Aap को डाऊनलोड करना है। play स्टोर पर यह एप्लिकेशन आपको आसानी से मिल जाएगा।

Step2. इसके बाद आपको Dhani Aap को ओपन करना है अब आपको इसमें आप अपना मोबाईल नम्बर को डाले। और OTP को प्राप्त करके अपने मोबाइल नंबर को Dhani Aap में वेरीफाई करना है।

Note- आपको केवल वहीं नम्बर use करना है जो नम्बर आपके आधार कार्ड से लिंक है।

Step3. इस प्रकार आपका एकाउंट dhani aap पर बन जायेगा। अब आप Dhani एप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Property Loan Kaise Le 2020 In Hindi- प्रोपर्टी लोन कैसे ले ?

Dhani App Se Loan कैसे ले-

Step1. एकाउंट बने के बाद आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जाएगा। जिसमे आपको लोन की धनराशि और समय तथा इसकी जानकारी भरनी है कि वर्तमान समय मे आप क्या कम करते हैं। इसके बाद नेक्स्ट के बटन पर क्लिक कर देना है।

Step2. इसके बादआपके सामने एक नया पेज खुल जायेगा जिसमें आपसे कुछ पर्सनल जानकारी पूछी जाएगी। उस जानकारी को ध्यानपूर्वक भरने के बाद आपको सब्मिट के बटन पर क्लिक कर देना है।

Step3. इस प्रकार आप घर बैठे लोन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। अब आपके द्वारा दी गयी जानकारी  को IndiaBulls कंपनी के द्वारा जाँच किया जाएगा। यदि आप लोन प्राप्त करने के पात्र है तो लोन की धनराशि आपके बैंक खाते में दे दी जाएगी।

Note- इस एप के अंतर्गत आपको 5 लाख से कम लोन प्रदान नही किया जाएगा। इसमें आप 5 लाख से 15 लाख तक का लोन 12% ब्याज दर पर ले सकते हैं।

दोस्तो तो यह थी.आज की हमारी पोस्ट में आप से उम्मीद करता हूँ। आपको हमारी पोस्ट Dhani App Se Loan Kaise Le In Hindi-15 लाख तक का लोन ले धनी ऐप से पूरी जानकारी? की पोस्ट की पूरी जानकारी समझ मे आ गई होगी। अगर कोई भी प्रोब्लेम्स हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स कंमेंट कर के जरूर पूछ सकते है। हमारी टीम आपकी पूरी तरह से मदद करेगी। और अपने रिश्तेदारों को यह जानकारी ज़रूर शेयर करें ताकि आपके रिस्तेदारो भी इस Dhani App Se Loan Kaise Le In Hindi-15 लाख तक का लोन ले धनी ऐप से पूरी जानकारी? का लाभ ले सके ।। धन्यवाद।।

Spread the love

Leave a Comment