Idea Money App Se Bina Internet Ke Kaise Kare Payment In Hindi- Idea Money App के जरिए बिना इंटरनेट के भुगतान कैसे करें?

Idea Money App Se Bina Internet Ke Kaise Kare Payment In Hindi:- भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने जब से 1000 और 500 के पुराने नोट बंद किये है तब से हमारे देश की सरकार के द्वारा कैशलैस इकोनॉमी को बहुत तेजी से बढ़ावा दिया जा रहा है। जिसकी बजह से देश के ज्यादा से ज्यादा लोग digital payment की ओर आकर्षित हुए है। भारत देश की सरकार और नागरिकों के साथ साथ कई प्रिवेट कंपनियाँ भी digital payment को बढ़ावा देने के लिए कोशिश कर रही है।

जिसके लिए कई कंपनियों ने अपने Aap को लांच किया है। जिससे वह अपने ग्रहको के लिए digital payment की सेवा उपलब्ध करा सके। इन कई कंपनियों के साथ आईडिया ने भी अपने ग्रहको को digital payment की सुविधा प्रदान करने के लिए एक Aap को लांच किया है जिसका नाम idea money Aap है। आईडिया ने इसमें अपने ग्रहको के लिए कई फीचर उपलब्ध कराए गए हैं।

Idea Money App Se Bina Internet Ke Kaise Kare Payment In Hindi

इसके बाद आईडिया के ग्रहक आसानी से बिना इंटरनेट के USSD के द्वारा payment कर सकते हैं। idea money Aap के द्वारा आप prepaid recharge, DTH recharge आदि बिल पेमेंट कर सकते हैं। जिसके लिए आपको इस Aap को प्लेस्टोर में जाकर डाऊनलोड करना होगा। idea money Aap डाऊनलोड करने के बाद आपको अपना मोबाइल number इस पर रजिस्टर्ड करना होता है।

इसके बाद आप अपने डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेटबैंकिंग के द्वारा किसी भी प्रकार का पेमेंट कर पाएंगे। यदि आप idea money app से बिना इंटरनेट के पेमेंट करना चाहते हैं तो आपको इस आर्टिकल को शुरू से लास्ट तक पढ़ना होगा। इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि आप किस प्रकार idea money aap से बिना इंटरनेट के फण्ड कैसे ट्रांसफर करे, बैंक से पेमेंट कैसे करें।

Idea Money App Se Bina Internet Ke Fund Kaise Transfer Kare-

आप आसानी से बिना इंटरनेट के आसानी से फण्ड ट्रांसफर कर सकते हैं। बिना इंटरनेट फण्ड ट्रांसफर करने के लिए आपको USSD CODE का USE कर सकते हैUSSD कोड से फण्ड ट्रांसफर करने के लिए आपको idea money Aap में जाकर *400# डायल करना है।

इस ussd कोड को डायल करने के बाद आपके सामने कई सारे ऑप्शन ओपन हो जायेगे। इन ऑप्शन में आपको बिल पेमेंट का ऑप्शन भी प्राप्त होगा। जिसपर क्लिक करके आपको बिल पेमेंट के आगे दिए गए number को नीचे इंटर करना है। और सेंड कर देना है।

अब आप आसानी से इलेक्ट्रिक बिल, इंसोर्न्स, गैस का बिल आसानी से pay कर सकते हैं। इसके अलावा आपको यहाँ recive money or send money to bank का ऑप्शन भी मिल जाता है जिसकी मदद से आप अपने बैंक से भी किसी प्रकार का लेन देन कर सकते हैं। और कई सारे रिवॉर्ड भी प्राप्त कर सकते हैं।

Idea Money App Se Bina Internet Ke Paise Kaise Tramsfer Kare-

Idea ने अपने यूजर्स के लिए idea money Aap में पैसे ट्रांसफर की भी सुविधा उपलब्ध कराई है। idea money Aap से एक बैंक एकाउंट से दूसरे बैंक एकाउंट में पैसे ट्रांसफर करना बहुत ही आसान है। इसके लिए आपको आईडिया मनी एप में अपने डेविट या क्रेडिट कार्ड  की पूरी जानकारी भरकर idea money aap के वॉलेट में पैसे ऐड कर सकते हैं।

एक बार आप अपने idea aap में पैसे ऐड कर लेते है उसके बाद आप आसानी से दूसरे idea money Aap के यूजर्स को पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं। पैसे ट्रांसफर करने के लिए आपके पास केवल उस idea उपभोक्ता का number होना चाहिए जिससे वह idea money Aap यूज़ कर रहा है।

इसके बाद आप आसानी से पैसे ट्रांसफर कर सकते है और इसके लिए आपसे किसी भी प्रकार के शुक्ल की कटौती नही की जाएगी। यदि आप चाहे तो आप idea money aap से अपने बैंक एकाउंट में पैसे वापस ट्रांसफर कर सकते हैं। इस तरह आप बड़ी आसानी से बिना इंटरनेट के idea money aap के द्वारा पेमेंट कर सकते हैं।

दोस्तो तो यह थी.आज की हमारी पोस्ट में आप से उम्मीद करता हूँ। आपको हमारी पोस्ट Idea Money App Se Bina Internet Ke Kaise Kare Payment In Hindi- Idea Money App के जरिए बिना इंटरनेट के भुगतान कैसे करें? की पोस्ट की पूरी जानकारी समझ मे आ गई होगी। अगर कोई भी प्रोब्लेम्स हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स कंमेंट कर के जरूर पूछ सकते है। हमारी टीम आपकी पूरी तरह से मदद करेगी। और अपने रिश्तेदारों को यह जानकारी ज़रूर शेयर करें ताकि आपके रिस्तेदारो भी इस Idea Money App Se Bina Internet Ke Kaise Kare Payment In Hindi- Idea Money App के जरिए बिना इंटरनेट के भुगतान कैसे करें? का लाभ ले सके ।। धन्यवाद।।

Spread the love

1 thought on “Idea Money App Se Bina Internet Ke Kaise Kare Payment In Hindi- Idea Money App के जरिए बिना इंटरनेट के भुगतान कैसे करें?”

Leave a Comment