महाराष्ट्र रोजगार मेला योजना में ऑनलाइन आवेदन कैसे करे।Maharashtra Rojgar Mela yojana 2020 In Hindi

Maharashtra Rojgar Mela yojana 2020 In Hindi:- दोस्तों आज मै आपको इस आर्टिकल के माध्यम स महाराष्ट्र के सभी नागरिकों को एक बहुत ही महत्वपूर्ण जानकरी देने वाला हूँ। महाराष्ट्र के नागरिको के लिए यह जानकारी सुनकर बहुत ही खुशी होगी। कि महारष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे जी ने महाराष्ट्र में रोजगार मेला योजना के लिए आगाज़ किया है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस योजना के लिए देश के कई राज्यो में इस योजना के लिए आयोजित की गई है। जिसमें से एक राज्य महाराष्ट्र भी है। इस योजना का लाभ महाराष्ट्र राज्य के युवक और युवती को महाराष्ट्र सरकार की तरफ से योगयता के अनुसार मनपसंद नौकरी प्राप्त करने का एक सुनहरा अफसर मिलेगा। जैसा कि ये जानते है कि महाराष्ट्र राज्य में बेरोजगारी बढ़ जाने के कारण वहां जॉब पाने कितनी मुश्किल हो गया है, इस योजना में वह युवक ओर यूवती आवेदन कर सकते है। जो इस योजना के पात्र है, उन युवाओं के लिए एक नौकरी पाने का आसान तरीका निकला है।

Maharashtra Rojgar Mela yojana 2020 In Hindi

यदि आप भी महाराष्ट्र में आयोजित इस मेला योजना में भाग लेना चाहते है। तो आपके लिए इस योजना में आवेदन करना होगा। तभी आप इस योजना का लाभ उठा सकते है। इस योजना में ऑनलाइन आवेदन घर बैठे ही कर सकते है। और यदि आप भी महाराष्ट्र राज्य के युवा या युवती है और इस योजना में भाग लेना चाहते है तो आपके लिए सरकार के सभी नियम का पालन करना होता है। इस आर्टिकल में दिए गई बातो का पालन करे आप भी इस योजना का लाभ उठा सकते है। इस मेला योजना में भाग लेने वालो युवाओ / यूवतीयो की योग्यता 10वीं, इंटरमीडिएट 12वीं ,स्नातक BA , BCom or MBA रखी गई है। इस योजना के अंतर्गत महाराष्ट्र में बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अफसर देने की कोशिश की जा रही है। जिससे वह युवक अपने आगे की पढ़ाई को पूरा कर सके और अपनी बेरोजगारी की जो समस्या को दूर कर सके।

मल्टीनेशनल कंपनियां इस योजना में लेगी हिस्सा-

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस महाराष्ट्र रोजगार मेला योजना में बहुत सी कंपनियां हिस्सा लेंगी। अगर आप एक बेरोजगर युवा है और आपके पास में कोई भी रोजगार नही है तो आप इस योजना का लाभ बहुत ही आसानी से उठा सकते है। तो अगर आप भी इस योजना का लाभ लेना चाहते है तो आपके लिए इस योजना के योग होना जरूरी है। महाराष्ट्र राज्य की सरकार ने इस योजना का लाभ लेने वालो के लिए कुछ जरूरी पात्रता रखी है। अगर आपके पास में वह पात्रता होती है, तभी आप इस योजना का लाभ ले सकते है। तो आपके लिए हम उन कंपनियों की जानकारी नीचे दी गई है। आप अपनी इच्छा के अनुसार किसी भी कंपनी में इंटरव्यू दे कर उस कंपनी का लाभ उठा सकते है।

अगर आपकी जनकारी के लिए एक बात और भी बता दे की इस योजना में बेरोजगार युवाओं को एक ही स्थान पर एकत्रित कर रोजगर मेला का आयोजन किया जाएगा। जिसमे बेरोजगार युवाओ को उनकी योग्यता के अनुसार कंपनियों जैसे मेट लाइफ़, रिलायंस कैपिटल, आईसी आईसी बैंक ,सिटी वार्ड हॉस्पिटल जैसी और अधिक कंपनी रोजगार मेला के अंतर्गत युवाओ को चुना जाएगा लगभग 35,000 हजार से ज्यादा बेरोजगर युवाओ को रोजगर प्रादन किया जाएगा। आप भी अपने जिले के अनुसार रोजगार मेला योजना में भाग लेने के लिए बेरोजगार युवा ऑनलाइन आवेदन कर सकते है रोजगार मेला से समन्धित जानकारी नीच दी गई है। आपके लिए इस आर्टिकल में रोजगार मेला योजना की पूरी जानकारी बताई गई है। आप इस जानकारी को पढ़ कर आसानी से ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

महाराष्ट्र रोजगार मेला 2020 ऑनलाइन आवेदन-

Step1. आप रोजगार मेला योजना में ऑनलाइन आवेदन करना चाहते है तो आपके लिए महाराष्ट्र रोजगार मेला की वेबसाइट पर जाना होगा। महाराष्ट्र रोजगार मेला वेबसाइट पर जानने के लिए यहां पर क्लिक करे। 

Step2. रोजगार मेला की वेबसाइट पर जाने के बाद में आपके लिए रोजगार मेला की एक लिंक दिखाई देगी आपके लिए उस लिंक पर क्लिक कर देना है।

Step3. उस लिंक पर क्लिक करने के बाद में आपके लिए रोजगार मेला का एक फॉर्म मिल जाएगा आप  फॉर्म में कुछ जानकारी पूछी जाएगी आपके लिए सभी जानकरी को ध्यानपूर्वक भरे।

Step4. फॉर्म में पूरी जानकारी भर जाने के बाद में आपके लिए एक सबमिट का ऑप्शन दिखाई देता होगा आपके लिए उस सब्मिट के बटन पर क्लिक कर देना है। क्लिक करते ही आपका फॉर्म भरा हुआ माना जाएगा।

दोस्तो तो यह थी.आज की हमारी पोस्ट में आप से उम्मीद करता हूँ। आपको हमारी पोस्ट महाराष्ट्र रोजगार मेला योजना में ऑनलाइन आवेदन कैसे करे। Maharashtra Rojgar Mela yojana 2020 In Hindi की पोस्ट की पूरी जानकारी समझ मे आ गई होगी। अगर कोई भी प्रोब्लेम्स हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स कंमेंट कर के जरूर पूछ सकते है। हमारी टीम आपकी पूरी तरह से मदद करेगी। और अपने रिश्तेदारों को यह जानकारी ज़रूर शेयर कारें ताकि आपके रिस्तेदारो भी इस महाराष्ट्र रोजगार मेला योजना में ऑनलाइन आवेदन कैसे करे।Maharashtra Rojgar Mela yojana 2020 In Hindi का लाभ ले सके ।। धन्यवाद।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here